फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप विमान की तलाशी,एक फ्लाइट डाइवर्ट की गई

ख़बर शेयर करें

देहरादून एयरपोर्ट पर एक विमान में बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और बम निरोधक दल ने विमान को घेर लिया। एयरपोर्ट पर डॉग स्क्वाड की टीम भी मौके पर पहुंची। कई घंटे तक इस विमान की तलाशी ली गई।

देहरादून एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ को ट्विटर हैंडल पर एलाइंस एयर के विमान में बम मिलने की सूचना मिली। यह फ्लाइट शाम करीब 4:30 बजे अमृतसर से देहरादून पहुंची थी। इस फ्लाइट के देहरादून पहुंचते ही सुरक्षा एजेंसियों ने इसे घेर लिया। आनन-फानन सभी 32 पैसेंजर को नीचे उतरा गया। जिसके बाद विमान को एक वाहन से खींचकर एयरपोर्ट टर्मिनल से लगभग तीन किलोमीटर दूर रनवे की शुरुआत में ले जाया गया। जहां सीआईएफ, उत्तराखंड पुलिस और बम निरोधक दल ने विमान को घेर लिया। इस दौरान एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थिति बनी रही।

दूसरी फ्लाइट को डायवर्ट किया गया
देहरादून एयरपोर्ट पर जिस वक्त एलाइंस एयर के विमान में बम की सूचना मिली। उस वक्त अन्य शहरों की फ्लाइट्स को देहरादून आना था, लेकिन इन फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया। एयरपोर्ट पर जीरो जोन कर दिया गया। वहीं एयरपोर्ट पर यात्रियों को भी अंदर ही रोक दिया गया।

पुलिस ने बताया कि

     कोतवाली डोईवाला पर  श्री NPS मुंग पुत्र श्री NGK थंग (उप-कमाण्डेट/कासो) CISF यूनिट ASG देहरादून(जौलीग्रान्ट) द्वारा प्रा0पत्र दिया कि दिनांक 15.10.2024 को “X” HANDLE (सोशल मीडिया) पर एक फ्लाइट में बम होने की  फर्जी/ भ्रामक पोस्ट अपलोड की गयी , उक्त पोस्ट के तथ्यों की जाँच करने पर पोस्ट फर्जी व भ्रमक पायी गयी है । वादी द्वारा दिये गये प्रा0पत्र के आधार पर कोतवाली डोईवाला पर मु0अ0स0 304/24 धारा 132/351(3)/353(2) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया । अभियोग की विवेचना प्रचलित है ।