राजधानी में आज से स्मार्ट सिटी बस सेवा शुरू,ये होगा किराया।

ख़बर शेयर करें

राजधानी देहरादून में आप आज से स्मार्ट बस में सफर कीजिए। जी हां, शहर में आज से स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिलाराम चौक से स्मार्ट बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

सांसद राज्य लक्ष्मी शाह के साथ बस में सवार स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव


देहरादून स्मार्ट सिटी के सीईओ डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पहली स्मार्ट बस आईएसबीटी से राजपुर रोड के बीच चलेगी। उन्होंने बताया कि जैसे ही अन्य बस आएंगी, उन्हें अन्य रूटों पर लगाया जाएगा। इस मौके पर मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह समेत योजना के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 
इलेक्ट्रिक बस में महंगी पड़ेगी सवारीराजधानी देहरादून में ई-बसों से सवारी, सामान्य सिटी बसों के मुकाबले जरा महंगी पड़ेगी। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने राजधानी में ई-बसों के लिए किराये की दरें तय कर दी हैं। इसके तहत न्यूनतम किराया 10 रुपये रखा गया है जबकि सिटी बसों का न्यूनतम किराया सात रुपये है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-बदला मौसम का मिजाज,मैदान में बारिश,पहाड़ो में बर्फबारी।
सीईओ स्मार्ट सिटी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव


ई-बस के शहर में रूट और उन पर किरायारूट – आईएसबीटी-रेलवे स्टेशन-घंटाघर-जाखन-राजपुरआईएसबीटी से राजपुर – 30 रुपयेआईएसबीटी से घंटाघर- 15 रुपयेघंटाघर से राजपुर – 20 रुपयेरूट – आईएसबीटी-रेलवे स्टेशन-घंटाघर-आईटी पार्क-सहस्त्रधाराआईएसबीटी से सहस्त्रधारा – 40 रुपयेघंटाघर से सहस्त्रधारा – 30 रुपयेरूट- सेलाकुईं-सुद्धोवाला-प्रेमनगर-घंटाघर रायपुरसेलाकुईं से रायपुर – 50 रुपयेघंटाघर से रायपुर – 20 रुपयेसेलाकुईं से घंटाघर – 40 रुपयेरूट- आईएसबीटी-घंटाघर-सेलाकुईंआईएसबीटी से घंटाघर – 15 रुपयेघंटाघर से सेलाकुईं- 40 रुपयेरूट- आईएसबीटी-घंटाघर-रायपुरआईएसबीटी से घंटाघर – 15 रुपयेघंटाघर से रायपुर – 20 रुपये

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments