पुलिस रैंकर्स परीक्षा सकुशल हुई सम्पन्न,कोविड शर्तो का हुआ पालन

ख़बर शेयर करें

देहरादून अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पुलिस विभाग में उपनिरीक्षक तथा
मुख्य आरक्षी पद के लिए पदोन्नति हेतु 02 पालियों में दो अलग-अलग लिखित प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन किया गया। प्रथम पाली में प्रातः 10-12 बजे तक उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस/अभिसूचना) तथा प्लाटून कमांडर पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा के लिए कुल 10918 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किये गये, इसमें कुल 10436 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया इस प्रकार परीक्षा में उपस्थिति 95.59 प्रतिशत रही।


शाम की पाली में 2 से 4 बजे के मध्य मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस, पी. ए. सी. आदि के पदों के लिए संयुक्त लिखित परीक्षा आयोजित की गयी इस परीक्षा के लिए 10295 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किये गये थे इसमें से 9936 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुये। इस प्रकार इस परीक्षा में उपस्थिति 9440 प्रतिशत रही।
ये दोनों परीक्षायें 8 शहरों देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, श्रीनगर, रूद्रपुर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा एवं पिथौरागढ़ में कुल 34 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गयी। कोविड संक्रमण से संबंधित प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुये प्रत्येक परीक्षा
केंद्र को सैनेटाइज किया गया। प्रत्येक अभ्यर्थी की थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। परीक्षा में सहयोग करने वाले कार्मिकों को मास्क, ग्लब्स तथा हैण्ड सैनिटाइजर आयोग की ओर से उपलब्ध कराया गया। अभ्यर्थियों के लिए भी हैण्ड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम से मिला नीति आयोग का दल,कई बिंदु पर हुई चर्चा।

इसके साथ ही प्रत्येक अभ्यर्थी की HHMD से चैकिंग की गयी व बायोमैट्रिक उपस्थिति ली गयी। दोनों परीक्षाओं में प्रत्येक कक्ष में सी.सी. टी.बी. कैमरा स्थापित किये गये थे समस्त परीक्षा प्रक्रिया व अभ्यर्थियों की वीडियोग्राफी की गयी आयोग द्वारा पदोन्नति की इस प्रक्रिया में केवल लिखित परीक्षा आयोजित कर उसका परिणाम संबंधित विभाग को उपलब्ध कराया जायेगा। पदोन्नति से संबंधित अन्य सभी प्रक्रिया विभाग द्वारा संपन्न कराई जायेगी


 परीक्षा में किसी भी अप्रिय घटना या गड़बड़ी की कोई सूचना प्राप्त नहीं है। आयोग इस परीक्षा के सफल संचालन के लिए सभी केंद्र अधीक्षकों, जिला/पुलिस/होमगार्ड/प्रशासन के समस्त अधिकारियों / कर्मचारियों, सेवा प्रदाताओं तथा आयोग प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित करता है।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments