पहाड़ो में अतिवृष्टि सीएम ने जिलाधिकारियों से मांगी रिपोर्ट हर मदद पहुंचाने के दिये निर्देश।

ख़बर शेयर करें

देहरादून मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पहाड़ के उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग व टिहरी जिलो में हुई अति वृष्टिभारी बारिश से हुए नुक्सान पर  रिपोर्ट मांगते हुए पीड़ितों को हर मदद पहुंचाने के निर्देश दिये है।
आपको बताते चले उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में सोमवार शाम अतिवृष्टि ने जमकर कहर बरपाया है। उत्तरकाशी जिले के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। चिन्यालीसौड़ प्रखंड के कुमराड़ा गांव के ऊपरी हिस्से में अतिवृष्टि से बरसाती नाले में उफान आने से गांव में अफरा तफरी मच गई। गाजणा क्षेत्र के कमद गांव में भी अतिवृष्टि से घर-दुकानों में पानी घुस गया। अतिवृष्टि से जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। प्रभावितों ने प्रशासन से क्षति का आकलन कर क्षतिपूर्ति की मांग की है।
गाजणा क्षेत्र के कमद गांव में भी अतिवृष्टि से घर-दुकानों में पानी घुस गया। अतिवृष्टि से जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। प्रभावितों ने प्रशासन से क्षति का आकलन कर क्षतिपूर्ति की मांग की है।
मोरी के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजपाल रावत ने बताया कि सोमवार को फिताड़ी एवं रेक्चा गांव के सामने खौका नामे तोक में आकाशीय बिजली गिरने से रणवीर सिंह, सिल्ली राम, प्रह्लाद सिंह की करीब 40 भेड़ बकरियां मर गई। उन्होंने जिला प्रशासन को इसकी सूचना देते हुए शीघ्र मौके पर राजस्व विभाग की टीम भेजकर क्षति का आकलन कर पीड़ितों को क्षतिपूर्ति देने की मांग की है। 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments