राज्य में खात्मे की ओर कोविड संक्रमण।

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में छह महीने बाद सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार से कम हो गई है। वहीं, पिछले 24 घंटे के भीतर 54 लोग संक्रमित मिले हैं, जबकि चार संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। सात जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से कम है। अब कुल संक्रमितों की संख्या 96281 हो गई है।


स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को 9272 सैंपल निगेटिव आए हैं। 17 जुलाई 2020 को प्रदेश में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 996 दर्ज की गई थी, इसके बाद अब सबसे कम संख्या 997 हुई है। चमोली, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से कम है।

बीते 24 घंटे में देहरादून जिले में 22, नैनीताल में 11, ऊधमसिंह नगर में 11, हरिद्वार में आठ, उत्तरकाशी में एक, चमोली जिले में एक संक्रमित मिला है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी जिले में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है।
वहीं, चार कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसमें एम्स ऋषिकेश में एक, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में एक, महंत इन्दिरेश हॉस्पिटल में एक, हिमालयन हॉस्पिटल में एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ा है। प्रदेश में अब तक 1655 मरीजों की मौत हो चुकी है।
वहीं, बुधवार को 95 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है। इन्हें मिलाकर अब तक 92280 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 997 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। प्रदेश की रिकवरी दर 95.84 प्रतिशत हो गई है। जबकि सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण दर 4.46 प्रतिशत दर्ज की गई।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments