कोविड 19-उत्तराखंड में 48 नए मरीज 2 की मौत।

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के भीतर दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, जबकि 48 और लोग संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 96673 हो गई है। वहीं, 77 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 669 हो गई है। 
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, आज 10255 सैंपल जांच में निगेटिव मिले हैं। देहरादून में 17, हरिद्वार में सात, नैनीताल में 14,  अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ में एक-एक, चमोली और ऊधमसिंह नगर में तीन-तीन और टिहरी में दो संक्रमित मामले मिले हैं। बागेश्वर, चंपावत , पौड़ी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित नहीं मिला है
प्रदेश में अब तक 92950 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। ज्यादा मरीज ठीक होने से रिकवरी दर पहली बार 96.15 प्रतिशत हो गई है।
उत्तराखंड को मिली कोविड वैक्सीन की चौथी खेपकोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तराखंड को कोविड वैकसीन की चौथी खेप मिल गई है। केंद्र सरकार ने पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एक लाख 93 हजार 500 कोविशील्ड वैक्सीन विशेष विमान से उत्तराखंड को भेजी हैं। ये वैक्सीन को फ्रंट लाइन वर्करों को लगाई जाएंगी। 
बृहस्पतिवार को पुणे से विशेष विमान से कोविशील्ड वैक्सीन की खेप दोपहर 2.45 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंची। जहां पर सड़क मार्ग के जरिये वैक्सीनेशन वेन से वैक्सीन को राज्य वैक्सीन स्टोर चंदर नगर पहुंचा गया। केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार उत्तरकाशी जिले को छोड़ कर बाकी सभी 12 जिलों के लिए वैक्सीन भेज दी गई है। 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments