सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर जमीन पर कब्जे का प्रयास पुलिस में शिकायत जांच शुरू

ख़बर शेयर करें

देहरादून। सरकारी गाड़ी में पहुंचे कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया। गाड़ी एक केंद्रीय एजेंसी की बताई जा रही है। मामले में पीड़ित ने राजपुर थाने को शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि गाड़ी एजेंसी की है या फिर इसमें आम लोग संपत्ति पर मौजूद लोगों को धमकाने के लिए पहुंचे थे।

एसओ राजपुर पीडी भट्ट ने बताया कि मामले में शिकायत प्रवीण सचदेवा ने की है। उन्होंने बताया कि उनकी पुरकुल गांव में एक जमीन है। इस पर जमीन विक्रेता ने उन्हें रास्ता भी दिया है। इस वक्त वह इस रास्ते को पक्का कर रहे हैं। इसका नक्शा भी उनके विक्रय पत्र में लगा हुआ है। लेकिन, वहां कुछ लोग इस जमीन पर कब्जा कर इस रास्ते की जमीन को भी बेचना चाहते हैं। इसी क्रम में उन्हेांने यहां पर एक गाड़ी में कुछ लोग भेजे थे। इस गाड़ी पर भारत सरकार लिखा हुआ है और इसका नंबर दिल्ली का है। उन्होंने यहां काम कर रहे मजदूरों को धमकाया और जमीन खाली करने को कहा।
आरोप है कि इनमें एक व्यक्ति हरियाणा का रहने वाला है। वह लगातार उन पर दबाव बना रहा है। जमीन पर आए लोगों में आठ से 10 लोगों के पास हथियार भी थे। एसओ भट्ट ने बताया कि इस मामले की राजस्व में तस्दीक कराई गई। सचदेवा की जमीन पर रास्ता दिया हुआ है। जहां तक गाड़ी की बात है तो इसकी भी जांच कर रही है। गाड़ी अगर सरकारी है और इसमें आम लोग थे तो इसकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामले में दूसरी ओर से भी एक प्रार्थनापत्र आया है। दोनों की जांच की जा रही है।