पलटन बाजार हुआ बंद तनाव पूर्ण स्थिति

ख़बर शेयर करें

देहरादून राजधानी देहरादून के प्रसिद्ध पलटन बाजार में तनाव की स्थिति हो गई है और बाजार बंद कर दिया गया है जानकारी के मुताबिक दो दिनों पूर्व सैंडल खरीदने गई एक छात्रा से हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद ये सारा घटना क्रम हुआ है। आज बड़ी संख्या में एक समुदाय विशेष के लोग अपनी दुकानों की चाबियां लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंच गए इस बात की जानकारी जब व्यापार मंडल और स्थानीय दुकानदारों को मिली तो वह भी भड़क गए की दुकान किराए पर लेकर जिला प्रशासन को चाबी सुपुर्द करने का आखिर मकसद क्या है

लिहाजा स्थानी दुकानदारों ने भी अपनी अपनी दुकान बंद कर दी हैं फिलहाल बाजार में भारी भीड़ जमा है और तनावपूर्ण स्थिति है मौके पर पुलिस और खुफिया एजेंसी पैनी निगाह बनाए हुये है। आपको बताते चले पलटन बाजार में और आसपास बड़ी संख्या में दुकान किराए पर लेकर दुकानों के बाहर रिंग लगाने पर लगाने का धंधा बहुत तेजी से फलता फूलता रहा है और समय-समय पर इसके दुष्परिणाम भी देखने को मिलते हैं चाहे वह अतिक्रमण हो या ऐसे हालात।

यह था घटनाक्रम

पलटन बाजार में जूतों की दुकान में सरकारी विवि की छात्रा से छेड़खानी हो गई। छात्रा दुकान में सैंडल खरीदने गई थी। आरोपी ने छात्रा को सैंडल पहनाते समय अश्लील हरकत की। पीड़िता ने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने आरोपी को दबोचकर थाना ले जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है।

शहर कोतवाल चंद्रभान सिंह ने बताया कि सरकारी विवि की छात्रा एक हॉस्टल में रहती है। शनिवार को वह पलटन बाजार में खरीदारी करने गई। बाजार में एक दुकान का कर्मचारी छात्रा को नया स्टॉक आने की बात बोलकर दुकान की ऊपरी मंजिल में ले गया। वहां आरोपी ने छात्रा को सैंडल दिखाई और उसे पहनाने लगा। आरोप है कि सैंडल पहनाते समय उसने युवती से छेड़खानी की। छात्रा ने आरोपी को धक्का देकर बचाव करते वहां से भागकर आ गई और शोर मचा दिया

शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और आरोपी को पकड़ लिया। कोतवाल चंद्रभान सिंह ने बताया कि आरोपी उमेर निवासी बुडगरा, थाना किरतपुर बिजनौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपी दून में गांधी रोड पर रहता है। आरोपी दुकान में काम करता है।