8,00,000/- (आठ लाख) कीमती आभूषण चोरी का दून पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया खुलासा

ख़बर शेयर करें

8,00,000/- (आठ लाख) कीमती आभूषण चोरी का दून पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया खुलासा

घर की नौकरानी व उसके पति ने ही दिया घटना को अंजाम

06 मिनट के अन्दर चोरी कर फरार हुआ नौकरानी का पति

नौकरानी ने विडियो कॉल कर घर की पूरी जानकारी दी थी पति को

अभियुक्त द्वारा पहनी टी-शर्ट व नौकरानी के मोबाईल में मौजूद उसके पति की पहनी टी-शर्ट से खुला राज

रायपुर पुलिस ने पति पत्नी को चोरी के आभूषण सहित दिल्ली से किया गिरफ्तार, भेजा जेल

दिनांक 29.05.2024 को वादी श्री पल्लव शर्मा पुत्र श्री अनूप शर्मा निवासी 159 MDDA कालोनी थाना रायपुर जनपद देहरादून ने थाना रायपुर में शिकायत दर्ज करायी कि आज दिन में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर के आलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें रखी लगभग 8,00,000 (आठ लाख) रू/- के रखे कीमती सोने चांदी के आभूषण को चोरी कर लिया है जिस पर तत्काल अभियोग पंजीकृत कर विवेचना उ0नि0 प्रेम सिंह नेगी के सुपुर्द की गयी ।
घटना के शीघ्र अनावरण हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा थानाध्यक्ष रायपुर को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । जिसके क्रम में थानाध्यक्ष रायपुर द्धारा चोरी के अनावरण हेतु 02 पुलिस टीमें गठित की गयी ।

पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाहीः –

गठित पुलिस टीमो में से प्रथम टीम द्वारा घटना से पूर्व व घटना के पश्चात विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटैज लगभग 01 किलो मीटर के रेडियस में चैक किये गये । पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास रह रहे बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया गया । द्धितीय पुलिस टीम द्वारा द्वारा चोरी के अपराधों में पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तो का सत्यापन कर उनकी जानकारी एकत्रित की गयी जनपद में चोरी, लूट, नकबजनी के अपराधों में घटना से पूर्व सुद्धोवाला जेल से जमानत व सजा से रिहा हुए अपराधियों व साक्ष्य में मा0 न्यायालय उपस्थित हुए अपराधियों की जानकारी की गयी। पुलिस टीम द्वारा जानकारी करने पर पाया गया कि वादी के घर में एक महिला काम करती है जिसका पति वर्तमान में दिल्ली में रहता है । जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा कोई भी संतोषजनक जबाब नहीं दिया गया तथा अपने पति का काफी समय से दिल्ली में होना बताया गया। पुलिस टीम द्वारा चैक किये गये सीसीटीवी कैमरो में अभियुक्त द्वारा मुंह पर कपड़ा लपेटकर आना व जाना पाया गया तथा एक सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी पायी गयी जिसमें एक फूल व कुछ लिखा होना पाया गया। घटना का मात्र 06 मिनट में घटित होने से घटना में किसी जानकार की होने की प्रबल सम्भावना पायी गयी । घरवालों से नौकरानी से व अन्य जानकार लोगों से लगातार पूछताछ की गयी पुलिस टीम द्वारा नौकरानी के मोबाईल को अच्छे से चैक करने पर पाया गया कि उसके द्वारा घटना से पूर्व अपने पति को व्हाटसप काल की गयी थी । जिसका नौकरानी संतोष जनक जबाब नहीं दे पायी इसके अतिरिक्त नौकरानी के मोबाईल की गैलरी में उसके पति की एक ऐसी फोटो प्राप्त हुयी जिसमें हुबहु वैसी ही टी-शर्ट पायी गयी जिसे घटना में लिप्त व्यक्ति द्वारा पहनी हुयी थी । उसके पश्चात नौकरानी के पति की लोकेशन प्राप्त की गयी तो महिला के पति की लोकेशन घटना के समय घटनास्थल पर होनी पाया गया शक्ति से पूछताछ करने पर अपने पति केसाथ अपने पति के साथ अंजाम देना स्वीकार किया गया एंव घटना के पश्चात भागकर दिल्ली जाने की योजना बनाया जाना बताया गया महिला के पति की अन्य जानकारी प्राप्त कर दिल्ली में दबिश देकर महिला के पति को गिरफ्तार किया गया एंव उसके कब्जे से शत प्रतिशत आभूषणों को बरामद किया गया। दोनों पति पत्नी को आज मा0न्यायालय पेश किया गया मा0न्यायालय द्वारा दोनो पति-पत्नी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया।

गिरफ्तार अभियुक्तगणों का विवरण
1-कुलदीप पुत्र स्व0 हरिचन्द
2-प्रीती पत्नी कुलदीप
निवासीगण सुल्तानपुरी दिल्ली हाल पता MDDA कालोनी थाना रायपुर देहरादून

बरामदगी का विवरणः
1-सोन की चैन – 03
2-सोने का मंगल सूत्र- 01
3-बड़ी सोने की नथ –01
4-सोने के मांगटीके – 02
5-सोने के लौकेट –03
6-सोने के कान के झूमके –07 जोड़ी
7-सोने की अंगूठी – 03
8-चांदी का कमर बन्द – 01
9-चांदी की पायल –02
10- दो हजार नगद

पुलिस टीम
1-थानाध्यक्ष कुन्दन राम
2-व0उ0नि0 गुमान सिहं नेगी
3- उ0नि0 संजय रावत चौकी प्रभारी मालदेवता
4-उ0नि0 प्रेम सिह नेगी
5- हे0कानि0 दीप प्रकाश
6- कानि0 प्रमोद कुमार
7–कानि0 सौरभ वालिया
8-कानि0 विनोद कुमार
9-कानि0 प्रदीप
10 म0कानि0 शोभा सेमवाला