ख़बर शेयर करें

देहरादून उधमसिंह नगर पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ रुपए की शराब बरामद करते हुए एक गोदाम में रेड की है। आबकारी महकमे के सूत्रों की माने तो हरीश रावत राज में आई एफएलटू नीति के तहत ही इस गोदाम में ब्रांड रजिस्टर्ड कर लाये गए थे।

इस कारवाई से आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं जबकि एसएसपी ने  जांच का दायरा और बड़ा करने की बात कही है एसएसपी के निर्देशों पर एसओजी प्रभारी कमलेश की टीम ने चेकिंग के दौरान शराब तस्करी करते हुए एक युवक को 8 पेटी शराब के साथ गिरफ्तार किया था, जिसकी निशानदेही पर टीम ने बगवाड़ा स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। जिसमें टीम को गोदाम से बियर व अवैध शराब की करीब 3 हजार से अधिक पेटी बरामद हुई है। । 

गोदाम का अनुबंध किसी कंपनी के साथ बीयर के लिए हुआ था व गोदाम वर्ष 2016 से बंद पड़ा था। ऊधम सिंह नगर जनपद की रुद्रपुर एसओजी की टीम ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी, जिसका खुलासा जिले के एसएसपी कुँवर ने किया इसके साथ ही शराब पकड़ने वाली एसओजी टीम को एसएसपी ने 2500 का इनाम भी दिया है।आबकारी महकमे के सूत्रों की माने न तो ये ब्रांड हरीश रावत की एफएलटू नीति शासन द्वारा हटाये जाने के बाद पंजीकृत हुए न ही लेबल दोबारा मंजूर कराए गए 

एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने पत्रकार वार्ता करते हुए जानकारी दी कि देहरादून की अवैध बीयर अलग-अलग मार्का की कुल 3875 पेटी व अवैध अंग्रेजी शराब अलग-अलग मार्का की कुल 1600 पेटी बरामद हुई है पूछताछ करने पर अभियुक्त रवि द्वारा बताया गया कि उक्त गोदाम रामेश्वर हवेलिया पुत्र माघो लाल का है। ये शराब आगामी विधान सभा चुनाव में प्रयोग आने की बात कही है।  वहीं एसएसपी ने इस पूरे मामले में कार्यवाही करने वाली एसओजी की टीम को 2500 का इनाम दिया है इसके साथ ही एसएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा बरामद किये गए माल की कुल कीमत ₹1 करोड़ 50 लाख आंकी गई है।