कोविड राजधानी में नई तैयारी शुरु

ख़बर शेयर करें

देहरादून राजधानी दून में भले ही तेजी से बीते दिनों में कोरोना संक्रमण के नये केस आये हो।जिला प्रशासन अब और अधिक तत्परता और बडे पैमाने पर कोविड जांच को और प्रभावी बनाने जा रहा है। राजधानी में कल से बॉर्डर पर निजी अस्पतालों व कंपनियों दारा सैंपलिंग का काम शुरु होने जा रहा है। अब बार्डर से मुक्त हुई टीमें अलग राजधानी के अलग अलग इलाको में क्यास्क लगाकर बूथ सैंपलिंग करते हुये संक्रमण की जांच करेगी डीएम डॉ आशीष श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित करते हुये एक बडी योजना तैयार कर ली है।

राजधानी दून को आने वाले बॉर्डर रायवाला,आशारोडी,रेलवे स्टेशन,एयरपोर्ट पर मंगलवार से निजी लैब व अस्पताल तैयारी के साथ कोविड जांच शुरु करेंगें। इसके लिये बॉर्डर पर अलग अलग लैब ने अपना सेटअप तैयार करना शुरु कर दिया है। जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया है कि शासन के निर्देशों के बाद इन स्थानों पर निजी लैब दारा सैंपल व जांच की कार्रवाई कराने की तैयारी है। एयरपोर्ट के लिये जौलीग्रांट मेड़िकल कॉलेज प्रशासन व दून आशारोडी पर एसआरएल लैब ने अपनी स्वीकृति जांच करने के लिये दे दी है। जिला प्रशासन ने सभी लैब व जांच कर रहे अस्पतालों से इस बाबत पूर्व में बात भी की थी।

जिलाधिकारी डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी में मौजूदा समय में तीलू रौतेली ईसी रोड व स्पोर्टस कॉलेज में जांच का काम किया जा रहा है। अब इस जांच को और आसान बनाने व दायरा बढाने के लिये सरकारी स्वास्थ्य विभाग के लोग जो कि एयरपोर्ट ,आशारोडी बॉर्डर ,रेलवे स्टेशन से मुक्त होने जा रहे है। इनका उपयोग करते हुये राजधानी के अलग अलग इलाको में बूथ लगाकर सैंपल कलेक्शन का काम शुरु करने जा रहे है। जिलाधिकारी ने कहा है कि केस बढने की संख्या में लोग घबराने के बजाए नियमों का पालन करें बेवजह घरों से न निकलें तो ही बेहतर होगा।