राजधानी के सेलाकुई में नकली शराब फैक्टरी पकड़ी गई।

ख़बर शेयर करें

देहरादून राजधानी के ओधोगिक इलाके सेलाकुई थानाइलाके मे एक्ससाइज इम्फोर्समेंट की टीम ने नकली शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। नकली शराब की भराई कर रहे दो युवक प्रमोद,विक्रमपाल सिंह को नकली बोतल ढक्कन व शराब बनाने के मैटीरियल के साथ पकड़ा गया है।


राजधानी में मौत की शराब बंट पाती इससे पहले ही जागरूक आबकारी महकमे की इम्फोर्समेंट टीम ने देर रात 2 बजे रेड करते हुए नकली धंधे का भांडाफोड़ कर दिया।

आरोपी प्रमोद, विक्रमपाल सिंह उत्तरप्रदेश के रहने वाले है जो कि सेलाकुई के रांझा रोड पर ये नकली शराब फैक्टरी चला रहे थे। सूचना के बाद टीम बनाकर कारवाई करते हुएसेलाकुई क्षेत्र में आबकारी की जनपदीय प्रवर्तन देहरादून एवम मंडलीय प्रवर्तन की संयुक्त टीम द्वारा  मिलावटी देशी शराब बनाने के अड्डे पर छापेमारी । सैकड़ों की संख्या में नकली ढक्कन बरामद किए गए ।

मिलावटी शराब के 441 पव्वे एवम एक बाल्टी में लगभग 12 लीटर बनी हुई नकली शराब बरामद । मौके से भराई के उपकरण और खाली पव्वे भी बरामद हुए है एक सेंट्रो कार भी बरामद की गई है जिससे तस्करी की जानी ठीक मौके से दो अभियुक्त गिरफ्तार हुए है। टीम में सहायक आबकारी आयुक्त इम्फोर्समेंट मनोज उपाध्याय,उप आबकारी निरीक्षक उमराव सिंह राठौर,पान सिंह राणा,सीपी भट्ट,प्रधान आबकारी सिपाही प्रताप कार्की,आबकारी सिपाही दीपक दुबे,शशिकांत,वाहन चालक रमाशंकर मौजूद थे