महंगे शौक का दिखावा ले पहुँचा सलाखों के पीछे

ख़बर शेयर करें

महंगे शौक का दिखावा ले पहुँचा सलाखों के पीछे

खुखरी की नोक पर ज्वैलरी शॉप मे लूट का प्रयास करने वाले 02 आभियुक्तों को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

अभियुक्तो द्वारा अपने ऊपर चढ़े उधार को चुकाने के लिए बनाई थी लूट की योजना

अपने महंगे शौकों को पूरा करने के लिए अभियुक्तों द्वारा कई लोगो से लिया गया था उधार

गिरफ्तार अभियुक्त में से एक नामी शिक्षण संस्थान में बीसीए का है छात्र

अभियुक्तों के कब्जे से घटना मे प्रयुक्त 01 अदद खुखरी हुई बरामद ।

कोतवाली पटेलनगर

        दिनांक 11-10-2024 की रात्रि में कोतवाली पटेलनगर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि गोरखपुर चौक के पास एक सुनार की दुकान पर दो लडकों द्वारा खुखरी का डर दिखाकर लूट का प्रयास किया गया है, उक्त सूचना पर तत्काल चौकी प्रभारी आईएसबीटी मय पुलिस फोर्स के घटना स्थल गोरखपुर चौक से आगे पहुंचे तथा स्थानीय लोगो की सहायता से घटना को अंजाम का प्रयास करने वाले दोनो अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तो से पूछताछ में उनके द्वारा अपना नाम सिद्वार्थ मेहरा तथा सानिध्य गुरुंग उर्फ मन्नु गुरुंग बताया।

अभियुक्तों से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ करने पर अभियुक्त सिद्धार्थ द्वारा बताया गया कि अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए उसके द्वारा कई लोगों से उधार लिया गया था जो उसके ऊपर लगातार उधार वापस करने का दबाव बना रहे थे तथा अपनी उधारी चुकाने के लिए उनके द्वारा लूट की योजना बनाई थी, घटना को अंजाम देने के लिए खुखरी की व्यवस्था उसके साथी सानिध्य ने की थी। योजना के मुताबिक वे दोनों गोरखपुर स्थित एक ज्वैलरी की शॉप में लूट के लिए गए थे, पर घटना को अंजाम देने से पूर्व ही पकड़े गये।

पकडे गये दोनो अभियुक्तों में से सिद्वार्थ मेहरा देहरादून की नामी यूनिवर्सिटी में बीसीए का छात्र है, जबकि दूसरा युवक पिज़्ज़ा शॉप मे काम करता है। दोनो अभियुक्तों के विरुद्व थाना पटेलनगर पर लूट का प्रयास व आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

नाम पता अभियुक्त

1- सिद्वार्थ मेहरा पुत्र बलवन्त मेहरा निवासी सैक्टर 06 वैशाली गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश हाल पता- क्लेमनटाउन, जनपद देहरादून, उम्र 20 वर्ष ।
2- सानिध्य गुरुंग उर्फ मन्नू गुरुंग पुत्र ओम बहादुर गुरुंग निवासी जोशी मौहल्ला भगवानपुर, थाना सेलाकुई, जनपद देहरादून, उम्र-19 वर्ष ।

बरामदगी का विवरण :-

1- घटना मे प्रयुक्त खुखरी

पुलिस टीम

1- उ0नि0 देवेश खुगशाल, चौकी प्रभारी आईएसबीटी
2- अ0उ0नि0 महेन्द्र सिह नेगी, कोतवाली पटेलनगर
3- अ0उ0नि0 हरकेश सिह, कोतवाली पटेलनगर
4- कानि0 दिपेन्द्र नौटियाल
5-कानि0 धीरेन्द्र पतियाल