भू कानून पर आगे बढ़ी सरकार राजा भैया परिवार की जमीन हुई जब्त

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने गलत तरीके से जमीन खरीदने वालों पर ठोस कार्रवाई की बात कही थी। अब उत्तर प्रदेश के बाहुबली राजा भैया के परिवार से मुख्यमंत्री ने कार्रवाई की शुरुआत की है। आखिर क्या है मामला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 27 सितंबर को देहरादून में एक प्रेस वार्ता की। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रदेश में ऐसे लोगों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की बात कही जिन्होंने नियमों को ताक पर रखकर जमीनें खरीदी हैं। उत्तराखंड के बाहर से आए लोग जिन्होंने नियम विरुद्ध जमीन खरीदी हैं या फिर जिन्होंने जिस उद्देश्य से जमीन खरीदी उसे पूरा नहीं किया ऐसे लोगों के खिलाफ मुख्यमंत्री ने ठोस कार्रवाई की बात कही थी।

बाइट पुष्कर धामी मुख्यमंत्री उत्तराखंड

मुख्यमंत्री के बयान के बाद अब सबसे पहले राज्य में नैनीताल जिला प्रशासन ने ठोस कार्रवाई की है। जमीनों के मामले में राज्य में पहली कार्रवाई उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया के परिवार पर हुई है। राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह की 27.5 नाली जमीन सरकार में निहित कर दी गई है। नैनीताल जनपद के बेतालघाट के सिलटोना गांव में साल 2007 में भानवी सिंह ने 27.5 नाली जमीन कृषि के उद्देश्य से खरीदी थी। लेकिन 16 साल बाद भी इस जमीन में खेती नहीं की गई। ऐसे में प्रशासन में नियम विरुद्ध जमीन खरीदने के मामले में कार्रवाईकी है।

इस कार्रवाई को लेकर उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के मुताबिक पुष्कर सिंह धामी सरकार ने पहले भी लोगों को चेतावनी दी थी ऐसे लोग संभल जाएं जो राज्य के बाहर से उत्तराखंड में जमीनों की खरीद फरोख्त कर रहे हैं और नियम विरुद्ध जमीन खरीद रहे हैं। उत्तर प्रदेश के बाहुबली राजा भैया के परिवार पर कार्रवाई से आप समझ जाइए कि जल्द ही और भी बड़ी कार्रवाई होने जा रही हैं।