चार धाम की यात्रा को और बेहतर स्वरूप देकर भव्य बनाएंगे

ख़बर शेयर करें

चार धाम की यात्रा को और बेहतर स्वरूप देकर भव्य बनाएंगे


गढ़वाल लोक सभा में जिन सड़कों का निर्माण कार्य रुका हुआ है, उन सभी सड़कों को बनवाया जाएगा


गर्मी आने से पहले क्षेत्र में पानी की समस्या को दूर किया जाएगा


गढ़वाल लोकसभा को पूरे देश में आदर्श लोकसभा के रूप में जाना जाएगा


केदार घाटी की सभी समस्याओं का समाधान होगा


आने वाला समय केदारनाथ विधानसभा सहित पूरे जिला और गढ़वाल लोकसभा के लिए स्वर्णिम काल होगा


रुद्रप्रयाग संगम क्षेत्र के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए काम करेंगे


रुद्रप्रयाग एवं केदारनाथ (गढ़वाल): 10 सितंबर, मंगलवार। गढ़वाल से भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने अपने दो दिवसीय लोक सभा के दूसरे दिन आज रुद्रप्रयाग, उखीमठ में कई कार्यक्रमों में भाग लिया एवं जनता की समस्याओं का समाधान किया। गढ़वाल सांसद ने पौड़ी के बाद उखीमठ ब्लाक सभागार में भी विकास, समन्वय और निगरानी समिति (DISHA) की समीक्षा बैठक में भाग लिया और जनता की कई समस्याओं का त्वरित समाधान किया। उन्होंने केदारनाथ विधानसभा के अंतर्गत नगर पंचायत उखीमठ के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण भी किया। साथ ही, बलूनी केदारनाथ से भाजपा की विधायक रहीं स्वर्गीया श्रीमती शैला रानी रावत जी के आवास भी गए। उन्होंने उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये और उनके परिजनों से मुलाक़ात की। उन्होंने ऊखीमठ में भी स्थानीय लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।

गढ़वाल सांसद ने आज उखीमठ में विकास, समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षा बैठक में प्रतिभाग किया, जिसमें लगभग सभी विभागों के अधिकारियों और प्रतिनिधियों ने भाग लिया और क्षेत्र में संचालित विकास योजनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत की। बलूनी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में संपूर्ण भारत में विकास का रथ प्रमाणिकता के साथ गतिमान है। गढ़वाल के सर्वांगीण विकास हेतु हमारी सरकार संकल्पबद्ध है।

अनिल बलूनी ने कहा कि जिन निर्माणाधीन सड़कों का निर्माण कार्य रुका हुआ है और जिन सड़कों का निर्माण होना है, उन सभी सड़कों को बनवाया जाएगा। केदार घाटी में जितने भी सड़कें हैं, उसे बनवया जाएगा। जिन जगहों पर पानी की समस्या है उन जगहों पर पानी की समस्या समाप्त किया जाएगा। पानी की समस्या जितनी जगहों पर हो रही है, उन जगहों की मैपिंग की जा रही है। गर्मी आने से पहले सुनिश्चित करेंगे कि सभी जगहों पर पानी मिले, जहां पानी नहीं आ रहा है उस समस्या को दूर करेंगे। यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई बिना पानी के नहीं रहे। पानी की समस्या दूर करने के लिए कल मैंने जिला के अधिकारियों से भी बात की है और आज भी बातचीत करूंगा।

गढ़वाल सांसद बलूनी ने कहा कि गढ़वाल लोकसभा को हम ऐसी लोकसभा बनाएंगे कि गढ़वाल लोकसभा को पूरे देश में आदर्श लोकसभा के रूप में जाना जाएगा। केदार घाटी में एक-एक करके सभी काम पूरा करेंगे। चार धाम की यात्रा को और बेहतर स्वरूप देकर भव्य बनाएंगे। हम लोग यहां के रहने वाले हैं ,और हमलोगों की रोजी-रोटी, आजीविका से लेकर सबकुछ इस यात्रा से जुड़ा है। हमारी राज्य सरकार, केंद्र सरकार और हम सब लोग मिलकर चार धाम यात्रा को और भव्य बनाएंगे। इस पूरी व्यवस्था को रोजगार के साथ जोड़ेंगे और सभी लोगों रोजगार उपलब्ध कराएंगे। आने वाला समय में केदारनाथ विधानसभा सहित पूरा जिला और गढ़वाल लोकसभा के लिए स्वर्णिम काल होगा। आप लोगों से कहेंगे कि क्षेत्र की जो भी समस्या हैं यहां मंचासीन नेताओं से बताइए, हमलोग उस समस्या का निवारण करेंगे।

इसके पश्चात गढ़वाल सांसद भाजपा की वरिष्ठ नेता और केदारनाथ से विधायक रहीं स्वर्गीया श्रीमती शैला रानी रावत जी के आवास अगस्त मुनि, रुद्रप्रयाग गए और उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। गढ़वाल सांसद ने वहां उनके परिजनों से भेंट की और कहा कि लोकप्रिय, जुझारू और संघर्षशील नेत्री के रूप में स्वर्गीया श्रीमती शैला रानी रावत जी ने रुद्रप्रयाग जिले और केदारनाथ विधानसभा की सेवा की। जनता से निरंतर जुड़ाव रखने वाली शैला दीदी के कार्य और विचार सदैव हमें प्रेरणा देते रहेंगे।

गढ़वाल भाजपा सांसद ने आज केदारनाथ विधानसभा के अंतर्गत नगर पंचायत उखीमठ के नवनिर्मित कार्यालय भवन का भी लोकार्पण किया। उखीमठ के नवनिर्मित कार्यालय भवन का लोकार्पण करते हुए तहसील दिवस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह कार्यालय स्थानीय जनता की सेवा के लिए समर्पित रहने के साथ सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचने यह सुनिश्चित भी करेगा और उखीमठ नगर पंचायत के विकास में अहम भूमिका भी निभाएगा।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अनिल बलूनी ने कहा कि आप सभी कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने के लिए बहुत मेहनत किया है। मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि मेरे पांच साल का कार्यकाल जब पूरा होगा और मोदी जी की सरकार का यह कार्यकाल पूरा होगा, तब आप लोग गर्व के साथ जनता के पास जाएंगे। आप लोग जब वोट मांगने जाएंगें, तब जनता कहेगी कि आपके प्रतिनिधि ने बहुत अच्छा काम किया है। भाजपा सांसद ने योगी मठ में भी सभी विभागों के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्थानीय समस्याओं पर चर्चा की और स्थानीय लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।