केदारनाथ रूट पर भूस्खलन एक की मौत 3 घायल,सीएम धामी ने जताया शोक

ख़बर शेयर करें

केदारनाथ रूट पर भूस्खलन से एक भक्तजन की गई जान, पहाड़ी से बड़े-बडे पत्थर गिरने से 3 घायल
केदारनाथ रूट पर सोमवार देर शाम को बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में तीर्थ यात्री आ गए। यात्रा रूट पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच पर पहाड़ों से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। पुलिस-प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

केदारनाथ यात्रा रूट पर एक बार फिर दर्दनाक हादसा हुआ है। यात्रा रूट पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच भूस्खलन की वजह से वजह से एक तीर्थ यात्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, केदारनाथ रूट पर सोमवार देर शाम को बारिश के बाद भूस्खलन की चपेट में तीर्थ यात्री आ गए। यात्रा रूट पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच पर पहाड़ों से लगातार पत्थर गिर रहे हैं।

सूचना मिलते ही राहत व बचाव का काम शुरू किया गया। एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। टीम द्वारा देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। बारिश के बाद भस्खलन की चपेट में आकर तीर्थ यात्री बुरी तरह से फंस गए।

भूस्खलन की चपेट में आकर जीवछ तिवारी, मनजीत सिंह और छगन लाल घायल हो गए थे जबकि, गोपाल पुत्र भक्तराम निवासी मध्य प्रदेश की मौत हो गई। उप निरीक्षक अशीष डिमरी ने बताया कि पहाड़ों से लगातार बड़े-बड़े बोल्डर गिरने से यात्रा रूट पर तीर्थ यात्री बुरी तरह से फंस गए थे।