उत्तराखंड में मंत्रिमंडल पर दिल्ली से होगा निर्णय

ख़बर शेयर करें

कद्दावर नेताओं को नहीं मिलेंगे सारे अहम विभाग
देहरादून उत्तराखंड में इस बार सियासी कद के आधार पर कद्दावर नेताओं को सारे अहम विभाग नहीं दिए जाएंगे। भाजपा नेतृत्व की योजना विभाग बंटवारे के जरिये नए चेहरों को अहम जिम्मेदारी देने के साथ सरकार के कामकाज में गति लाने की है। विभागों के बंटवारे के लिए प्रधानमंत्री के स्तर पर लगातार माथापच्ची हो रही है। सोमवार देर रात तक इस पर सूची तैयार होगी। गौरतलब है कि नई सरकार में पांच मंत्रियों को दोबारा मौका मिला है। सूत्रों का कहना है कि ये मंत्री पुराना विभाग हासिल करने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं। इस क्रम

हाजिरी लगाई है। शपथ के बाद धन सिंह रावत, गणेश जोशी, सतपाल महाराज और रेखा आर्य दिल्ली का चक्कर लगा चुके हैं। हालांकि नेतृत्व का साफ संदेश है कि इस बार विभागों के बंटवारे में सियासी में इनमें से ज्यादातर मंत्रियों ने शपथ कद, दबाव या सिफारिश को कोई लेने के बाद दिल्ली दरबार में महत्व नहीं दिया जाएगा।
अब तक तीन बैठकें
विभागों के बंटवारे पर अब तक तीन बैठकें हो चुकी हैं। बंटवारे की एक सूची तैयार की गई है। सूत्रों का कहना है कि अब सोमवार को रात में दिल्ली में प्रधानमंत्री के स्तर पर भी इस सूची पर हो चुकी है अब इसे अंतिम रूप जल्द दिया जाएगा। इस बार राज्य में रोजगार का अवसर बढ़ाने की चिंता सबसे ज्यादा है। राज्य के पर्यटन क्षेत्र में इसके लिए असीम संभावनाएं हैं। फिर सड़क निर्माण सहित आधारभूत संरचना विकास के कई कार्य लंबित हैं।